IPO में पैसे डबल करने के लिए इस आईपीओ पर लगाएं दांव! ग्रे मार्केट में 100% से भी अधिक के प्रीमियम पर हो रहा ट्रेड

Lawsikho IPO GMP : इस आईपीओ में निवेशकों ने सब्सक्रिप्शन के पहले तथा दूसरे दिन जमकर बोली लगाई है जिस वजह से यह दोनों दिन ओवर सब्सक्राइब हो गया। यही वजह है कि ग्रे मार्केट में यह आईपीओ 100% से भी अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

Lawsikho IPO GMP

Lawsikho IPO GMP : एजुकेशनल टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म एडिक्टिव लर्निंग टेक्नोलॉजी लिमिटेड का ₹60.16 करोड़ का आईपीओ (Lawsikho IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 19 जनवरी से खुल चुका है तथा निवेशक इस आईपीओ में 24 जनवरी तक बोली लगा सकेंगे।

यह एक एसएमई आईपीओ है जिसकी लिस्टिंग NSE के SME प्लैटफॉर्म पर होगी और कंपनी ने इस आईपीओ के लिए ₹133–₹140 प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

इस आईपीओ में छोटे–बड़े सभी निवेशक जमकर बोली लगा रहे हैं जिस वजह से इस आईपीओ को हर एक कैटेगरी में अच्छा सब्सक्रिप्शन मिल रहा है और सब्सक्रिप्शन के पहले दो दिनों में भी यानी 19 जनवरी और 20 जनवरी को यह आईपीओ ओवर सब्सक्राइब हो गया था।

यही वजह है की यह आईपीओ ग्रे मार्केट में 100% से भी अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है। यानी निवेशकों के पास इस आईपीओ में पैसे डबल करने का अच्छा मौका है।

यह भी पढ़े : सोलर पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर मिलते ही इस ग्रीन एनर्जी स्टॉक में आई तेजी! 1 साल में दे चुका है 230% का रिटर्न

आईपीओ को कैसा मिला रिस्पॉन्स?

यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 19 जनवरी को खुला था तथा 20 जनवरी को इस आईपीओ में अप्लाई करने का दूसरा दिन था।

पहले दिन की ही तरह दूसरे दिन भी इस आईपीओ को ओवर सब्सक्राइब कर लिया गया था तथा कुल 23.35 गुना सब्सक्राइब किया गया जिसमें रिटेल निवेशकों का हिस्सा 33.90 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स तथा क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशनल बायर्स के कैटेगरी में भी इस आईपीओ को काफी बढ़िया सब्सक्रिप्शन मिला था जिस वजह से यह आईपीओ नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की कैटेगरी में कुल 20.90 गुना सब्सक्राइब हुआ था और क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स की कैटेगरी में 6.65 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

जीएमपी पहुंचा 100% के पार! | Lawsikho IPO GMP today

आईपीओ को निवेशकों की तरफ से इतनी शानदार प्रतिक्रिया मिलने तथा दूसरे दिन भी ओवरसब्सक्राइब होने के कारण यह आईपीओ ग्रे मार्केट में करीब 100% से अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

यह आईपीओ ग्रे मार्केट में ₹165 के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है जो कि इसके अपर प्राइस बैंड ₹140 से करीब 117.86% अधिक है।

अगर लिस्टिंग वाले दिन तक यही जीएमपी बना रहता है तो इस आईपीओ की लिस्टिंग ₹305 के लेवल पर हो सकती है जिससे आईपीओ निवेशकों को लगभग 117.86% का लिस्टिंग गेन मिल सकता है। यानी लिस्टिंग वाले दिन निवेशकों के पैसे डबल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े : टाटा ग्रुप के इस शेयर पर ब्रोकरेज हुए बुलिश! तगड़े रिटर्न के लिए दिया खरीदारी का सुझाव, अगला टारगेट ₹4494

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment