ऑर्डर मिलते ही इस रिन्यूएबल एनर्जी शेयर में आई 6% की तेजी! 1 साल में दिया है 66% का रिटर्न, अब तो और भागेगा

Oriana Power share news : ओरियाना पावर लिमिटेड के शेयर आज दिन के कारोबारी सत्र में अपने पिछले बंद भाव से करीब 6% ऊपर के लेवल पर कारोबार कर रहे थे। कंपनी के शेयर में आई यह तेज़ी इसे एक ऑर्डर मिलने के कारण आई है। एक साल में इसने लगभग 66% का रिटर्न दिया है।

Oriana Power share news

Oriana Power share news : रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में काम करने वाली कंपनी ओरियाना पावर लिमिटेड (Oriana Power Limited) के शेयर में आज सोमवार (8 जनवरी) को 6% की तेजी देखी गई।

कंपनी के शेयर दिन की शुरुआत में एनएसई पर ₹498 के लेवल पर खुले तथा वहाँ से उछल कर ₹517.80 के लेवल पर कारोबार करने लगे जोकि शुक्रवार (5 जनवरी) को एनएसई पर बंद भाव से करीब 6% की तेज़ी को दर्शाता है।

लेकिन दिन के कारोबारी सत्र में बजार में गिरावट के कारण इस शेयर में भी गिरावट देखने को मिली तथा दिन के अंत में यह शेयर एनएसई पर 4.70% की बढ़त के साथ 505.15 रुपये (Oriana Power share price today) के लेवल पर बंद हुआ है।

कंपनी के शेयर में आई यह तेजी कंपनी को सोलर पावर प्लांट बनाने के लिए एक ऑर्डर मिलने के वजह से आई है।

पिछले कुछ समय से सरकार नेट जीरो एमिशन की तरफ कदम बढ़ाते हुए रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर पर ध्यान दे रही है और इसमें निवेश भी कर रही है जिसका फायदा इस कंपनी को भी मिल रहा है। यही वजह है कि कंपनी के शेयर ने 2023 में 66% रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़े : ऑल टाइम हाई मार्केट में भी तगड़ी कमाई कराएंगे यह 3 मिडकैप स्टॉक्स! जानें इनके नाम और टारगेट समेत पूरी डिटेल्स

ऑर्डर के बारे में

कंपनी को 7.92MWp की कैपेसिटी का सोलर पावर प्लांट बनाने के लिए एक वर्क ऑर्डर मिला है जिसे कंपनी को आगामी वित्त वर्ष 2024–25 में पूरा करना होगा।

इस वर्कऑर्डर के मिलने की जानकारी मिलते ही निवेशक इस कंपनी के शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े जिस वजह से यह आज दिन के कारोबारी सत्र में करीब 6% उछल गया तथा आगे भी कंपनी के शेयर में इस तरह की तेजी बने रहने की संभावना है।

कंपनी के बारे में

ओरियाना पावर लिमिटेड औद्योगिक तथा वाणिज्यिक ग्राहकों को सोलर एनर्जी सॉल्यूशन मुहैया कराने का काम करती है तथा इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन ₹963 करोड़ है। कंपनी का 1 साल का ROCE तथा ROE क्रमश: 27.1% तथा 46.8% है। वहीं, इसका 3 साल का ROCE और ROE क्रमश: 29.4% तथा 50.6% है। इससे यह पता चलता है कंपनी का रिटर्न रेश्यो काफी अच्छा है जोकि इसके निवेशकों के लिए एक अच्छी बात है।

इसके शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो सितंबर 2023 की शेयरहोल्डिंग पैटर्न के आंकड़ों के मुताबिक इस कंपनी में विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी 2.75% है तथा घरेलू संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी 3.95% है।

यह भी पढ़े : इस सरकारी कंपनी को दो दिनों में मिला तीन बड़े ऑर्डर, अब शेयर में आएगी जबरदस्त तेजी!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment