Presstonic Engineering IPO : आखिरी दिन भी निवेशक जम के कर रहे सब्सक्राइब, लिस्टिंग वाले दिन होगा बंपर मुनाफा!

इस आईपीओ में निवेशकों ने सब्सक्रिप्शन के पहले और दूसरे दिन भी काफी बढ़–चढ़कर बोली लगाई थी और आज आखिरी दिन भी इसे काफी शानदार रिस्पॉन्स मिलते हुए दिखाई दे रहा है।

Presstonic Engineering IPO GMP

Presstonic Engineering IPO GMP : प्रेस्टोनिक इंजीनियरिंग लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 11 दिसंबर को खुला था तथा आज 13 दिसंबर को इस आईपीओ में बोली लगाने का आखिरी दिन है।

आखिरी दिन भी इस आईपीओ को लेकर निवेशकों में काफ़ी उत्साह देखने को मिल रहा है जिस वजह से यह आईपीओ अभी तक कुल 92 गुना से भी अधिक भर चुका है।

निवेशकों के ओर से इस आईपीओ को इतनी जोरदार रिस्पॉन्स मिलने के कारण इस आईपीओ का जीएमपी भी काफी बढ़ गया है। आइए जानते हैं इस आईपीओ के अभी तक के सब्सक्रिप्शन और इसके जीएमपी के बारे में–

रिटेल निवेशकों ने खूब दिखाया दम

आज 13 दिसंबर को इस आईपीओ में बोली लगाने का आखिरी दिन है और अभी तक यह कुल 92.93 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है जिसमें रिटेल निवेशकों का हिस्सा करीब 128.01 गुना भरा है और नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स का हिस्सा 51.77 गुना भरा है।

यह भी पढ़े : 2024 में BJP सरकार के फिर से आने से इन शेयरों में होगी तगड़ी कमाई, अभी जानें इनके नाम

जीएमपी ने किया खुश

आखिरी दिन इस आईपीओ को इतनी शानदार रिस्पांस मिलने के कारण इसका जीएमपी भी ग्रे मार्केट में काफी अच्छे भाव पर ट्रेड हो रहा है। बात करें इसके जीएमपी की तो यह ग्रे मार्केट में ₹50 प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा है। यानी यह आईपीओ ग्रे मार्केट में अपने इश्यू प्राइस ₹72 प्रति शेयर से 69.44% के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

आईपीओ के जीएमपी को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी लिस्टिंग ₹122 पर हो सकती है जिससे आईपीओ निवेशकों को लिस्टिंग वाले दिन लगभग 70% का लिस्टिंग गेन मिल सकता है।

आईपीओ के बारे में

इस आईपीओ के जरिए कंपनी 32,36,800 नए शेयर को जारी करके 23.30 करोड़ रुपए जुटाने वाली है जिसका इस्तेमाल कंपनी अपने लिए प्लांट और मशीनरी को खरीदने के लिए, अपने कर्जों को चुकाने के लिए, वर्किंग कैपिटल रिक्वायरमेंट्स को पूरा करने के लिए, इस आईपीओ से जुड़े खर्चों का वहन करने के लिए और सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

आईपीओ के बाद कंपनी 18 दिसंबर को एनएसई के एसएमई प्लैटफॉर्म पर लिस्ट होने वाली है।

यह भी पढ़े : म्यूचुअल फंड में SIP करने की योजना बना रहे हैं? गोल्ड म्यूचुअल फंड में करें SIP, होगा अच्छा मुनाफा

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment