साल भर में 75% उछलने के बाद भी फायदा कराएगा यह रिन्यूएबल एनर्जी स्टॉक! दमदार तिमाही नतीजे भरेंगे शेयर में जान

Renewable energy stocks to buy : रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में काम करने वाली इस दिग्गज कंपनी ने दिसंबर 2023 तिमाही में काफी बढ़िया परफॉर्म किया है जिसके बाद कंपनी के शेयर पर ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने खरीदारी की राय दी है और इसके लिए बड़ा टारगेट दिया है।

Renewable energy stocks to buy

Renewable energy stocks to buy : शेयर बाजार भारी गिरावट के बाद आज शनिवार (20 जनवरी) को तीसरे दिन ऊपर है तथा यह आर्टिकल लिखते समय Nifty 50 इंडेक्स 29 अंकों की बढ़त के साथ करीब 21,650 के लेवल पर हरे निशान में कारोबार कर रहा है।

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में काफी तेजी देखी जा रही है तथा इस सेक्टर के भविष्य को देखते हुए निवेशक इस सेक्टर की कंपनी में जमकर निवेश कर रहे हैं जिस वजह से इन कंपनियों के शेयर लगातार ऊपर जा रहे हैं।

इसी सेक्टर की दिग्गज कंपनी स्टर्लिंग एंड विलसन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (SW Solar) के शेयर मात्र 3 दिनों में ही 12.30% उछल चुके हैं तथा आज शनिवार (20 जनवरी) के ऐतिहासिक कारोबारी सत्र में यह शेयर 4.99% की तेजी के साथ ₹504.15 के लेवल (SW Solar share price today) पर अपर सर्किट में कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के शेयर में यह तेजी कंपनी के वित्त वर्ष 2023-20 के तीसरी तिमाही के नतीजे के कारण आई है तथा इस रिज़ल्ट के बाद ब्रोकरेज फर्म भी कंपनी के शेयर को लेकर बुलिश हो गए हैं और उनके मुताबिक आने वाले दिनों में कंपनी के शेयर में अभी और तेजी आ सकती है।

यही वजह है कि ब्रोकरेज फर्म ने भी कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय दी है और इसके लिए काफी बड़ा टारगेट बताया है। आइए जानते हैं

यह भी पढ़े : RVNL के शेयर में आई 18% की जोरदार तेजी! शेयर में आई इस तेजी की यह है बड़ी वजह

ब्रोकरेज ने दिया काफी बड़ा टारगेट | SW Solar share price target

दमदार तिमाही नतीजे को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म  नुवामा इंस्टिट्यूशनल ने कंपनी के शेयर पर अपनी खरीदारी की राय दी है तथा इसके लिए ₹620 का टारगेट (SW Solar target price) बताया है।

कंपनी के शेयर आज शनिवार (20 जनवरी) को ₹504.15 के लेवल (SW Solar share price today) पर 4.99% की तेजी के साथ अपर सर्किट में कारोबार कर रहे हैं तथा इस मौजूदा भाव के हिसाब से कंपनी के शेयर में करीब 22.97% की तेजी देखी जा सकती है।

कैसा रहा तिमाही नतीजा?

कंपनी वैश्विक स्तर पर सोलर EPC का काम करती है और इसका व्यापार 26 देशों में फैला हुआ है। तीसरी तिमाही में कंपनी ने कुल ₹2,400 करोड़ का फ्रेश ऑर्डर पाया है और 31 दिसंबर 2023 तक कंपनी के पास करीब ₹8759 करोड़ का अनएक्जीक्यूटेड ऑर्डर है।

कंपनी ने अपने कर्जों को भी काफी कम किया है और इस तिमाही यह ₹27 करोड़ पर आ गया जोकि पिछले तिमाही यानी 30 सितंबर 2023 को खत्म हुई तिमाही में ₹2079 करोड़ था।

यह भी पढ़े : Konstelec Engineers IPO GMP : आईपीओ को मिल रहा निवेशकों का तगड़ा रिस्पॉन्स! ग्रे मार्केट में जीएमपी 70% के पार

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment