आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की सरकार बनते ही इस शेयर में आई 20% की तेजी! 6 दिनों में ही दिया 40% से भी अधिक का रिटर्न

Stocks to buy : इस शेयर में आज दिन के कारोबारी सत्र में करीब 20% तक की तेज़ी देखी गई तथा आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के आने के बाद से यह शेयर करीब 37% तक उछल चुका है।

Heritage Foods share price

Stocks to buy : पिछले कुछ दिनो से जहां एक तरफ शेयर बाजार में लोक सभा चुनाव के कारण उतार–चढ़ाव देखने को मिल रही थी तो वहीं आंध्र प्रदेश में विधान सभा चुनाव के एग्ज़िट पोल के आने के कुछ दिनों पहले से ही दक्षिण भारत की डेयरी कंपनी हेरिटेज फूड्स लिमिटेड (Heritage Foods Limited) के शेयर में जबरदस्त तेज़ी देखने को मिल रही थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

2 जून को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्ज़िट पोल के आ जाने के बाद इस कंपनी के शेयर में एग्जिट पोल के आने के अगले दिन यानी 3 जून से ही लगातार तेज़ी जारी है और पिछले 3 दिनों में यह शेयर करीब 37% तक उछल चुका है।

आज बुधवार 5 जून को दिन के कारोबारी सत्र में यह शेयर एनएसई पर करीब 20% तक उछल गए तथा अपने दिन के उच्चतम स्तर 546.50 रुपए के लेवल पर पहुंच गए। अभी इस आर्टिकल को लिखते समय यह शेयर एनएसई पर करीब 19.95% की बढ़त के साथ 546.40 रुपए के लेवल (Heritage Foods share price today) पर कारोबार कर रहे हैं।

अब सवाल यह है कि आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की सरकार बनने से इस शेयर में इतने तेज़ी क्यों देखी जा रही है? आइए जानते हैं-

यह भी पढ़े : भारी गिरावट के बावजूद भी ₹58 का लेवल छुएगा सुजलॉन एनर्जी का शेयर! इस वजह से एक्सपर्ट्स हैं बुलिश, जानें कब तक जाएगा?

शेयर में इतनी बड़ी तेज़ी क्यों?

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की सरकार बनने से हेरिटेज फूड्स के शेयर में इसलिए तेज़ी देखी जा रही है क्योंकि हेरिटेज ग्रुप को चंद्रबाबू नायडू ने ही साल 1992 में शुरू किया था तथा इस ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी हेरिटेज फूड्स लिमिटेड डेयरी, रिटेल तथा एग्रीकल्चरल सेगमेंट में कारोबार करती है।

इस कंपनी के प्रमोटर्स में चंद्रबाबू नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी नारा तथा उनके बेटे नारा लोकेश भी शामिल हैं। मार्च 2024 के शेयरहोल्डिग पैटर्न के मुताबिक इस कंपनी में भुवनेश्वरी नारा की कुल शेयरहोल्डिंग 24.37% तथा नारा लोकेश की कुल शेयरहोल्डिंग 10.82% की है।

कंपनी के बारे में

हेरिटेज फूड्स लिमिटेड एफएमसीजी सेक्टर में काम करने वाली एक स्मॉलकैप कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 5000 करोड़ रुपए है। कंपनी दूध तथा इससे बने प्रोडक्ट्स को बेचने का काम करती है। कंपनी के कारोबारी सेहत की बात करें तो मार्च 2024 में इसका कुल राजस्व 951 करोड़ रुपए था तथा शुद्ध मुनाफा 40 करोड़ रुपए था।

यह भी पढ़े : किसी भी शेयर को खरीदने से पहले जान लें ESM Stage 1 तथा ESM Stage 2 के बारे में, नहीं तो हो सकता है नुकसान!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment