सुजलॉन एनर्जी के शेयर में गिरावट के बावजूद भी एक्सपर्ट्स को है शेयर पर भरोसा! बताया अगला टारगेट, अभी नोट करें

Suzlon Energy share price : सुजलॉन एनर्जी के शेयर में आज मंगलवार 28 मई को लगातार तीसरे दिन गिरावट जारी है लेकिन इस गिरावट के बावजूद भी एक्सपर्ट्स को शेयर में आने वाले दिनों में तेज़ी की उम्मीद है तथा वे इसमें खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए अगला टारगेट बता रहे हैं।

Suzlon Energy share price

Suzlon Energy share price : सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy Limited) के शेयर में आज लगातार तीसरे कारोबारी दिन गिरावट देखी जा रही है तथा इन तीनों दिन में शेयर में करीब 10 प्रतिशत की गिरावट हो चुकी है। अभी यह आर्टिकल लिखते समय कंपनी के शेयर एनएसई पर करीब 2% की गिरावट के साथ 44.30 रुपए (Suzlon Energy share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

शेयर में चल रही गिरावट कंपनी के तिमाही नतीजों के जारी होने के बाद से देखी जा रही है। दरअसल, सुजलॉन एनर्जी ने मार्च 2024 तिमाही के लिए अपने नतीजों को जारी कर दिया है तथा इस तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर करीब 24% गिर कर 254 करोड़ रुपए रहा। इसी को देखते हुए निवेशक कंपनी के शेयर में बिकवाली कर रहे हैं।

लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी के नेट प्रॉफिट में गिरावट के बावजूद भी शेयर बाजार के टॉप ब्रोकरेज फर्म इसके शेयर पर अभी भी बुलिश नजरिया ही बनाए हुए हैं तथा इसके लिए ऊपर का ही टारगेट बता रहे हैं। ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी के शेयर में अभी भी तेज़ी हो सकती है और यह मौजूदा स्तर से करीब 20–22% तक की तेज़ी दिखा सकते हैं।

यह भी पढ़े : 2024 में BJP सरकार के फिर से आने से इन शेयरों में होगी तगड़ी कमाई, अभी जानें इनके नाम

क्या है अगला टारगेट?

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज तथा जेएम फाइनेंशियल का सुजलॉन एनर्जी के शेयर पर अभी भी भरोसा कायम है तथा इन्होंने कंपनी के शेयर पर अपने तरफ से खरीदारी की रेटिंग दी है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने शेयर पर खरीदारी की रेटिंग देते हुए इसके लिए 54 रूपए का टारगेट (Suzlon Energy share price target) बताया है। ब्रोकरेज का कहना है कि साल 2023 कंपनी के लिए सही मायने में एक टर्नअराउंड के जैसे रहा है जिसमें कंपनी ने अपने ऊपर के कर्जों को हटाकर पूरी तरह से कर्जमुक्त हो गई है। इसके साथ ही इसका 3.1 गीगावॉट के ऑर्डर इनफ्लो के साथ ही 710 मेगावॉट का एग्जिक्यूशन ग्रोथ भी रहा है।

वहीं, ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल के अनुसार भारत साल 2030 तक 500 गीगावॉट नॉन फॉसिल फ्यूल कैपेसिटी के लक्ष्य को पूरा करना चाहता है जो कंपनी के लिए एक मजबूत टेल विंड है। इसी को देखते हुए जेएम फाइनेंशियल ने भी इसके शेयर पर खरीदारी की रेटिंग को बनाए रखते हुए इसके लिए 54 रुपए का टारगेट (Suzlon Energy target price) बताया है।

यह टारगेट कल सोमवार 27 मई को एनएसई पर शेयर के बंद भाव से करीब 20-22 प्रतिशत अधिक है। अभी यह आर्टिकल लिखते समय कंपनी के शेयर एनएसई पर 2 प्रतिशत की गिरावट के साथ 44.30 रुपए के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : खुशखबरी आते ही IREDA के शेयरों में आई जबरदस्त तेज़ी! 6% तक उछले शेयर, नोट कर लें अगला टारगेट

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment