Australian Premium Solar IPO : पहले दिन ही इस आईपीओ पर टूट पड़े निवेशक, आईपीओ हुआ ओवर सब्सक्राइब, जीएमपी 55% के पार!

Australian Premium Solar IPO : यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज 11 जनवरी को खुला है तथा इसे निवेशकों की ओर से काफी जोरदार सब्सक्रिप्शन मिला है जिस वजह से यह पहले दिन ही ओवर सब्सक्राइब हो गया है। यही वजह है कि यह आईपीओ ग्रे मार्केट में 55% से अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

Australian Premium Solar IPO

Australian Premium Solar IPO : सोलर मॉड्यूल को बनाने तथा रेसीडेंशियल, एग्रीकल्चरल और कमर्शियल एप्लीकेशन के लिए इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट तथा कंस्ट्रक्शन के लिए सर्विस देने वाली कंपनी ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर (इंडिया) लिमिटेड का आईपीओ (Australian Premium Solar IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए आज 11 जनवरी को खुला है तथा पहले दिन ही इस आईपीओ में निवेश करने के लिये निवेशक टूट पड़े हैं।

जिस वजह से यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के पहले दिन ही ओवर सब्सक्राइब हो गया है। आईपीओ को पहले दिन ही ओवर सब्सक्राइब किए जाने के कारण इसका जीएमपी (Australian Premium Solar IPO GMP) भी ग्रे मार्केट में भारी उछाल के साथ इसके अपर प्राइस बैंड से करीब 55% अधिक प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

आपको बता दें इस आईपीओ के जरिए कंपनी 52 लाख नए शेयर को जारी करके करीब ₹28.08 करोड़ जुटाने वाली है तथा निवेशक इस आईपीओ में 15 जनवरी तक बोली लगा सकेंगे।

अभी तक कुल 13 गुना हुआ सब्सक्राइब | Australian Premium Solar IPO subscription status day 1

बोली लगाने के पहले दिन ही इस आईपीओ को निवेशकों की ओर से काफी तगड़ा सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

जिस वजह से यह आईपीओ अभी तक कुल 13.04 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है जिसमें रिटेल कैटेगरी में 22.92 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है और नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की कैटेगरी में कुल 7.32 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है।

वहीं, इस आईपीओ को क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशनल बायर्स की कैटेगरी में 0.03 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

यह भी पढ़े : 3 दिन में 30% टूटने के बावजूद भी ₹7000 का लेवल छुएगा पॉलिकैब का शेयर! आएगी 42% की भयंकर तेज़ी

जीएमपी पहुंचा 55% के पार! | Australian Premium Solar IPO GMP today

पहले दिन ही इस आईपीओ को ओवर सब्सक्राइब किए जाने के कारण इसके जीएमपी में भी भारी उछाल आई है। बात करें इसके जीएमपी (Australian Premium Solar IPO GMP today price) की तो यह अभी ग्रे मार्केट में ₹30 के लेवल पर ट्रेड हो रहा है जो कि इस आईपीओ के अपर प्राइस बैंड ₹54 से करीब 55.56% अधिक है।

यानी यह आईपीओ ग्रे मार्केट में करीब 55% से अधिक के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। इस जीएमपी को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि लिस्टिंग वाले दिन आईपीओ निवेशकों को करीब 55% अधिक का लिस्टिंग गेन मिल सकता है।

यह भी पढ़े : इस सरकारी कंपनी के शेयर में आएगी तूफानी तेज़ी! कंपनी को मिला एक और बड़ा ऑर्डर, 6 महीने में किया पैसे को डबल, मौका हाथ से न जाए

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment