टाटा मोटर्स के शेयर पर रखें नजर! तिमाही बिज़नेस अपडेट के बाद ब्रोकरेज हैं बुलिश, दिया एग्रेसिव टारगेट

Tata Stocks to buy : टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही के लिए अपने बिजनेस अपडेट को जारी कर दिया है तथा इस अपडेट के बाद कई ब्रोकरेज फर्म कंपनी के शेयर पर बुलिश हैं तथा इस पर खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए काफी एग्रेसिव टारगेट दिया है।

Tata Motors share news

Tata Stocks to buy : शेयर बाजार में इन दिनों कंपनियां एक के बाद एक करके अपनी तिमाही बिज़नेस के अपडेट को जारी कर रहीं हैं। इसी सिलसिले में टाटा ग्रुप की एक और कंपनी टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors Limited) ने भी वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही यानी अक्टूबर–दिसंबर 2023 तिमाही के लिए अपने बिज़नेस अपडेट को जारी कर दिया है।

इस बिज़नेस अपडेट के जारी होने के बाद कई ब्रोकरेज हाउसेज ने टाटा मोटर्स पर अपनी कवरेज को शुरू किया तथा ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस कंपनी पर बुलिश हैं और इस पर खरीदारी की सलाह देते हुए इसके लिए नए टारगेट भी दिए हैं जो कि शेयर के मौजूदा लेवल से काफी अधिक हैं।

आइये जानते हैं कंपनी के बिजनेस अपडेट के बारे में तथा ब्रोकरेज के अनुसार क्या है इसका अगला टारगेट–

कंपनी के लिए कैसी रही तीसरी तिमाही?

बात करें तीसरी तिमाही में कंपनी के परफॉर्मेंस के बारे में तो इस तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन सालाना आधार पर काफी बढ़िया रहा है।

कंपनी के द्वारा जारी किये गए तिमाही बिज़नेस अपडेट के अनुसार इस तिमाही में कंपनी की जेएलआर डिविजन की होलसेल बिक्री सालाना आधार पर 27% बढ़कर 1.01 लाख यूनिट रही।

वहीं, रिटेल सेगमेंट की सेल्स ग्रोथ सालाना आधार पर 29% की बढ़ोतरी के साथ 1.09 लाख यूनिट रही। कंपनी के अनुसार तीसरी तिमाही में सप्लाई में सुधार हुआ है।

इस बिज़नेस अपडेट के अनुसार कंपनी के पास अभी के समय में 1.48 लाख गाड़ियों का एक मजबूत ऑर्डर बुक है जिसका 76% रेंज रोवर, रेंज रोवर स्पोर्ट तथा रेंज रोवर डिफेंडर से आता है।

यह भी पढ़े : रेलवे स्टॉक से कमाई करने के लिए इस PSU Railway Stock पर रखें नजर! बड़ा ऑर्डर मिलने से शेयर में दिखेगा जबरदस्त मोमेंटम

ब्रोकरेज ने दिया है काफी एग्रेसिव टारगेट! | Tata Motors share price target

कंपनी के द्वारा जारी किए गए इस दमदार तिमाही बिज़नेस अपडेट के बाद कई ब्रोकरेज फर्म कंपनी के शेयर को लेकर बुलिश हैं तथा इसमें खरीदारी की राय दे रहे हैं।

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने कंपनी के शेयर के लिए टारगेट (Tata Motors target price) प्राइस को ₹800 से बढ़ाकर ₹950 प्रति शेयर करते हुए खरीदारी की राय दी है।

वहीं, मैक्वेरी ने ₹750 के टारगेट प्राइस के साथ शेयर पर ‘आउटपरफॉर्म’ की रेटिंग दी है।

मॉर्गन स्टेनली ने भी शेयर पर ‘ओवरवेट’ की रेटिंग देते हुए इसके टारगेट को ₹782 से बढ़ाकर ₹890 कर दिया है।

जेपी मॉर्गन ने भी शेयर के लिए ₹925 के टारगेट के साथ ‘ओवरवेट’ की रेटिंग बरकरार रखी है।

कंपनी के शेयर कल मंगलवार (9 जनवरी) को एनएसई पर ₹799.80 के लेवल पर बंद हुए थे तथा आज बुधवार (10 जनवरी) को यह आर्टिकल लिखते समय कंपनी के शेयर एनएसई पर 796.50 रुपए (Tata Motors share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : खुल गया इस फाइनेंस कंपनी का आईपीओ, अप्लाई करने से पहले जान लें आईपीओ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण डिटेल

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment