खुल गया इस फाइनेंस कंपनी का आईपीओ, अप्लाई करने से पहले जान लें आईपीओ से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण डिटेल

IBL Finance IPO : इस आईपीओ में निवेशक 11 जनवरी तक बोली लगा सकेंगे तथा इस आईपीओ के जरिए कंपनी केवल नए शेयर जारी करके लगभग 34.30 करोड़ रुपए जुटाने वाली है।

IBL Finance IPO

IBL Finance IPO : फाइनेंस कंपनी आईबीएल फाइनेंस लिमिटेड का 34.30 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज 9 जनवरी से खुल रहा है तथा निवेशक इस आईपीओ में 11 जनवरी तक बोली लगा सकेंगे।

इस आईपीओ के जरिए कंपनी कुल 34.30 करोड़ रुपए जुटाने वाली है जिसके लिए कंपनी 67,25,000 नए शेयर जारी करने वाली है। इस आईपीओ की लिस्टिंग एनएसई के एसएमई प्लैटफॉर्म पर होगी।

यह एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू आईपीओ है तथा इसका इश्यू प्राइस ₹51 प्रति शेयर तय किया गया है तथा इसका फेस वैल्यू ₹10 प्रति शेयर है। इस आईपीओ में निवेशकों को 1 लॉट में 2000 शेयर मिलेंगे जिसके लिए उन्हें कम से कम ₹1,02,000 का निवेश करना होगा।

रिटेल निवेशकों के लिए इस आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा आरक्षित रखा गया है तथा वे इस आईपीओ में कम तथा अधिकतम 1 लॉट के लिए अप्लाई कर सकेंगे जिसके लिए उन्हें कम से कम ₹1,02,000 का निवेश करना होगा।

वहीं, हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (HNIs) / नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NIIs) इस आईपीओ में कम से कम 2 लॉट्स के लिए अप्लाई कर सकेंगे जिसके लिए उन्हें कम से कम ₹2,04,000 का निवेश करना होगा।

यह भी पढ़े : इस इन्फ्रा कंपनी के शेयर पर रखें नजर, आसमान छुएगा भाव! मजबूत ऑर्डरफ्लो से ब्रोकरेज हैं बुलिश, दिया एग्रेसिव टारगेट

इस आईपीओ का बाकी बचा 50% हिस्सा अन्य निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है।

इस आईपीओ के अलॉटमेंट के लिए 12 जनवरी की तारीख को तय किया गया है। अलॉटमेंट ना मिल पाने की स्थिति में निवेशकों को 15 जनवरी को पैसे रिफंड किए जाएंगे तथा अलॉटमेंट मिल जाने पर 15 जनवरी को शेयर डीमैट अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाएंगे। इस आईपीओ की लिस्टिंग 16 जनवरी को एनएसई के एसएमई प्लैटफॉर्म पर होगी।

आईपीओ के माध्यम से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी अपने भविष्य के पैसों की जरूरतों को पूरा करने के लिए टियर–1 कैपिटल बेस को ऑगमेंट करने के लिए तथा कंपनी के सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों के लिए करेगी।

कंपनी एक टेक्नोलॉजी आधारित फाइनेंशियल सेवा देने वाली प्लैटफॉर्म है जो लोन देने के काम को आसान और तेज़ बनाने के लिए टेक्नोलॉजी और डाटा साइंस का इस्तेमाल करती है।

आईबीएल फाइनेंस एक मोबाइल ऐप है जो पूरी तरह से डिजिटल प्रोसेस के माध्यम से 50,000 रुपए तक के पर्सनल लोन को इंस्टेंटली देने का काम करती है। 31 मार्च, 2023 तक कंपनी ने लगभग 71 करोड़ रुपए के पर्सनल लोन को अपने ग्राहकों को दे चुकी है।

यह भी पढ़े : IBL Finance IPO GMP today Price [2024]

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment