2023 में 80% का रिटर्न देने के बाद भी 2024 में इस Defence PSU Stock में बरकरार रहेगी तेज़ी! 2024 में जाएगा ₹1500 के पार

Defence stocks to buy : डिफेंस सेक्टर में काम कर रही इस पीएसयू कंपनी ने 2023 में 80% का रिटर्न दिया है और आने वाले समय में यह शेयर ₹1500 के लेवल तक भी जा सकता है जिससे निवेशकों को करीब 70% का रिटर्न मिल सकता है।

Garden Reach Shipbuilders share news

Defence PSU Stocks to buy : साल 2022 और 2023 डिफेंस सेक्टर में काम कर रही कंपनियों के लिए शानदार रहा। भारत सरकार के डिफेंस सेक्टर को लेकर स्वदेशीकरण से इस सेक्टर में काम कर रहीं कंपनियों को काफी फायदा मिला जिससे इस सेक्टर में काम कर रहीं कंपनियों के शेयर ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न भी दिया है।

इन में से कई शेयर ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने निवेशकों को तीन से चार गुना तक का भी रिटर्न दिया है जिनमें कई डिफेंस पीएसयू स्टॉक्स (Defence PSU Stocks) शामिल हैं। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि सरकार डिफेंस सेक्टर को लेकर काफी एक्टिव है और इस सभी तरह के इंपोर्ट पर बैन लगाते हुए इसके स्वदेशीकरण पर ध्यान दे रही है जिससे सभी ऑर्डर भारत की डिफेंस सेक्टर में काम कर रही कंपनियों को मिल सके।

ऐसी ही एक डिफेंस पीएसयू कंपनी है गार्डन रिच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (Garden Reach Shipbuilders & Engineers Limited) का जिसे सरकार की ओर से इस स्वदेशीकरण का फायदा मिल रहा है और कंपनी के पास अगले 5 साल तक के लिए लगभग 27,500 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है जिसके कारण एक्सपर्ट्स इस कंपनी के शेयर को लेकर बुलिश हैं और इसके लिए 70% से भी अधिक का टारगेट बताया है। आइए जानते हैं

यह भी पढ़े : यह आईपीओ देगा 140% से भी अधिक का लिस्टिंग गेन! 300 गुना से भी अधिक हुआ सब्सक्राइब, अप्लाई करने का आज आखिरी दिन

1500 रुपए तक जाएगा भाव | Garden Reach Shipbuilders share price target

एनॉक वेंचर्स के एक्सपर्ट विजय चोपड़ा ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए कहा कि कंपनी डिफेंस सेक्टर में अच्छा काम कर रही है और इसके पास अगले 5 साल तक के लिए 27,500 करोड़ रूपये से भी अधिक का ऑर्डर है जिसमें से 99% नेवी से है। 

कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 10,003 करोड़ रूपये है और एक्सपर्ट के अनुसार यह कंपनी में निवेश के लिहाज से एक अच्छा वैल्यूएशन है। इन्हीं सभी बातों को देखते हुए एक्सपर्ट ने इस शेयर के लिए टारगेट के तौर पर ₹1200 का पहला लॉन्ग टर्म टारगेट (Garden Reach Shipbuilders target price) और ₹1500 का दूसरा लॉन्ग टर्म टारगेट दिया है।

कंपनी के शेयर शुक्रवार (29 दिसंबर) को साल के आखिरी कारोबारी दिन ₹873 के लेवल (Garden Reach Shipbuilders share price today) पर बंद हुए थे और इस बंद भाव के हिसाब से यह टारगेट करीब 72% से भी अधिक है।

कंपनी के शेयर ने साल 2023 में अपने निवेशकों को 80% का तगड़ा रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़े : साल के अंत में भी होगी तगड़ी कमाई! दिसंबर के आखिरी हफ्ते में भी खुलेंगे इन 6 कंपनियों के आईपीओ, जानिए इनके नाम

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment