सोलर पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर मिलते ही इस ग्रीन एनर्जी स्टॉक में आई तेजी! 1 साल में दे चुका है 230% का रिटर्न

Green Energy stocks to buy : यह ऑर्डर कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी केपीआई ग्रीन एनर्जिया लिमिटेड को मिला है जिसके तहत कंपनी 5.60MW के सोलर पावर प्रोजेक्ट को एक्जिक्यूट करेगी।

Renewable energy stocks to buy

Green Energy stocks to buy : ग्रीन एनर्जी सेक्टर में काम करने वाली कंपनी केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (KPI Green Energy Limited) के शेयर में आज शनिवार (20 जनवरी) को दिन के कारोबारी सत्र में करीब 1% की तेज़ी देखी गई तथा अभी इस आर्टिकल को लिखते समय कंपनी के शेयर एनएसई पर ₹1449 रुपये (KPI Green Energy share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के शेयर में यह कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी KPI Green Energia Limited को 5.60 MW के नए सोलर पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर मिलने के बाद आई है। यह कंपनी केपीआई ग्रीन एनर्जी की कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर्स सेगमेंट के तहत एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी है। आइए जानते हैं इस ऑर्डर के डिटेल्स को

क्या है नया ऑर्डर?

कंपनी को यह ऑर्डर श्री वरूधि पेपर मिल एलएलपी की तरफ से मिला है तथा इस ऑर्डर के तहत कंपनी 5.60MW के सोलर पावर प्रोजेक्ट को एग्जिक्यूट करेगी जिसे इसे वित्त वर्ष 2024–25 में पूरा करना होगा।

कंपनी देने वाली है बोनस शेयर

कंपनी ने अपने निवेशकों को हर 2 शेयर के बदले 1 बोनस शेयर देने का भी ऐलान किया है जिसके लिए 15 फरवरी 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट के तौर पर तय किया है।

शेयर ने दिया है तगड़ा रिटर्न

केपीआइ ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर ने बेहद कम समय में ही काफी तगड़ा रिटर्न दिया है। पिछले 1 साल में कंपनी के शेयर ने करीब 230% का रिटर्न दिया है तो वहीं, 6 महीने में कंपनी के शेयर में करीब 70% की तेजी आई है।

3 महीने में कंपनी के शेयर में 73% का उछाल आया है तो वहीं, 1 महीने में कंपनी के शेयर में करीब 8% की तेजी देखी गई है। लंबी अवधि में कंपनी के शेयर ने अपने निवेशकों को करीब 263% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़े : साल भर में 75% उछलने के बाद भी फायदा कराएगा यह रिन्यूएबल एनर्जी स्टॉक! दमदार तिमाही नतीजे भरेंगे शेयर में जान

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment