ऑर्डर मिलते ही इस Railway PSU Stock में आई जबरदस्त तेज़ी! 1 दिन में ही उछला 19%

PSU Railway stocks to buy : रेलवे स्टॉक्स की इस तेज़ी में यह पीएसयू रेलवे स्टॉक भी ऑर्डर मिलने की वजह से शनिवार (20 जनवरी) को दिन के कारोबारी सत्र में NSE पर 19% उछल गया और अपने ऑल टाइम हाई लेवल को भी छू लिया।

Railway PSU Stocks to buy

PSU Railway stocks to buy : बजट आने से पहले रेलवे सेक्टर निवेशकों के फोकस में है और निवेशक इस सेक्टर में काम कर रही कंपनियों के शेयरों में जमकर खरीदारी कर रहे हैं जिनमें इस सेक्टर की पीएसयू कंपनियां खास हैं। यही वजह है कि इन कंपनियों के शेयरों में भारी उछाल देखने को मिल रही है और वे 1 दिन में ही 20% तक उछल जा रहे हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि निवेशकों यह अनुमान है कि वित्त वर्ष 2023–24 के बजट के ही जैसे आगामी वित्त वर्ष के बजट में भी सरकार रेलवे सेक्टर को लेकर बहुत बड़ा ऐलान कर सकती है। रेलवे सेक्टर के कंपनियों के शेयरों में इस तरह के भारी उछाल के पीछे की एक और वजह यह भी है कि उन्हें लगातार बड़े ऑर्डर मिल रहे हैं।

ऐसी ही एक पीएसयू कंपनी है Rites Limited जो रेलवे सेक्टर में काम करती है जिसे अभी हाल ही में आईआईटी भुवनेश्वर की ओर से काफी बड़ा ऑर्डर मिला है जिसके बाद कंपनी के शेयर शनिवार (20 जनवरी) को दिन के कारोबारी सत्र में NSE पर 19% तक उछल गए और ₹657.40 के अपने नए ऑल टाइम हाई लेवल को भी छू लिया।

बाद में मुनाफावसूली के कारण कंपनी के शेयर में गिरावट देखने को मिली तथा दिन के अंत में कंपनी के शेयर ₹629 के लेवल (Rites share price today) पर बंद हुए जोकि बंद भाव पर शेयर का ऑल टाइम हाई लेवल है।

ऑर्डर के बारे में

बीएसई की अधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार कंपनी को आईआईटी भुवनेश्वर की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर वर्क के लिए लगभग ₹414 करोड़ का एक बड़ा ऑर्डर मिला है जिसके तहत कंपनी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी के तौर पर काम करेगी।

इसके अलावा कंपनी के पास काफी मजबूत ऑर्डर बुक है और 30 सितंबर, 2023 को खत्म तिमाही के मौजूद आंकड़ों के अनुसार कंपनी का टोटल ऑर्डर बुक ₹5529 करोड़ रुपए का है।

यह भी पढ़े : टाटा ग्रुप के इस शेयर पर ब्रोकरेज हुए बुलिश! तगड़े रिटर्न के लिए दिया खरीदारी का सुझाव, अगला टारगेट ₹4494

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment