टाटा का यह दमदार शेयर छुएगा नई ऊंचाई! साल भर में 69% चढ़ने के बाद भी देगा बंपर रिटर्न, एक्सपर्ट ने कहा–तुरंत खरीदो

Tata Stocks to buy : टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर ने पीछे एक साल में करीब 69% का रिटर्न दिया है तथा ब्रोकरेज के अनुसार आने वाले समय में इसमें और तेज़ी देखी जा सकती है। इसी वजह से ब्रोकरेज ने इस शेयर पर खरीदारी का सुझाव दिया है।

Tata Stocks to buy

Tata Stocks to buy : पावर सेक्टर में काम करने वाली टाटा ग्रुप की दिग्गज कंपनी टाटा पावर लिमिटेड (Tata Power Limited) के शेयर में लगातार तेज़ी का माहौल है जिस वजह से इस शेयर पर एक्सपर्ट्स की नजर बनी हुई है।

निवेशक इस शेयर को खरीदने के लिए काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं जिस वजह से पिछले 1 साल में कंपनी के शेयर में करीब 69% तक का बंपर उछाल आया है।

अब इस शेयर पर ब्रोकरेज फर्म भी बुलिश हो गए हैं और इसके लिए बड़े टारगेट देते हुए इसे खरीदारी के लिए रेकमेंड भी कर रहे हैं। आइए जानते हैं इस बारे में –

₹450 तक जाएगा भाव | Tata Power share price target

ब्रोकरेज फर्म एंटिक स्टॉक ब्रोकिंग ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय दी है और इसके टारगेट (Tata Power target price) को ₹422 से बढ़ाकर ₹450 कर दिया है।

कंपनी के शेयर कल बुधवार (10 जनवरी) को एनएसई पर 1.83% की मजबूती के साथ ₹346.45 के लेवल पर बंद हुए थे तथा इस बंद भाव के हिसाब से ब्रोकरेज को आने वाले समय में इस शेयर में के करीब 30% की तेजी का अनुमान है।

कंपनी के शेयर आज गुरुवार (11 जनवरी) को यह आर्टिकल लिखते समय एनएसई पर 355.30 रुपए (Tata Power share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

इस वजह से ब्रोकरेज है पॉजिटिव

इस शेयर पर खरीदारी की राय देने और इसके टारगेट को बढ़ाने के पीछे ब्रोकरेज का यह कहना है कि टाटा पावर के पास 4.3GW की ऑपरेशनल सोलर, विंड और हाइब्रिड एसेट्स हैं तथा इसके अलावा कंपनी ₹60,000 करोड़ का कैपिटल एक्सपेंडिचर करके वित्त वर्ष 2027 से पहले इसमें 10GW की अतिरिक्त क्षमता को जोड़ने की योजना बना रही है।

इसी के साथ ही कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ग्रीन पावर के डेवलपमेंट को सपोर्ट करने के लिए तमिलनाडु में ₹70,800 करोड़ का निवेश करने वाली है जिसके लिए कंपनी ने तमिलनाडु सरकार के साथ दो समझौते भी कर लिए हैं।

यह भी पढ़े : इस सरकारी कंपनी के शेयर में आएगी तूफानी तेज़ी! कंपनी को मिला एक और बड़ा ऑर्डर, 6 महीने में किया पैसे को डबल, मौका हाथ से न जाए

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment