कंपनी खरीदने की खबर से दौड़ पड़ा टाटा का यह क्वालिटी स्टॉक, 10 महीने में उछला 70%, ब्रोकरेज ने कहा अभी और भागेगा

Tata Stocks to buy : ब्रोकरेज के अनुसार यह अधिग्रहण आने वाले समय में कंपनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है तथा इसे अपने कंपटीटर्स का सामना करने में मदद कर सकती है। इसी वजह से ब्रोकरेज इस शेयर पर पॉजिटिव है तथा इसे खरीदारी के लिए सुझाया है।

Tata Stocks to buy

Tata Stocks to buy : कल शुक्रवार (12 जनवरी) का दिन शेयर बाजार के निवेशकों के लिए काफी बढ़िया साबित हुआ।

बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली तथा इस तेज़ी में Nifty 50 इंडेक्स ने 21,928 का अपना नया ऑल टाइम हाई लेवल बनाया तथा दिन के अंत में 1.14% की बढ़त के साथ 21,894.55 की लेवल पर बंद हुआ।

इस तेजी में कई शेयर ने भी अपना नया ऑल टाइम हाई बनाया। इन्हीं शेयरों में टाटा का भी एक क्वालिटी स्टॉक टाटा कंज्यूमर लिमिटेड (Tata Consumer Limited) भी शुमार है तथा इसमें भी कल के कारोबारी सत्र में काफ़ी ज़बरदस्त तेजी रही तथा इस शेयर ने भी ₹1165.55  का अपना नया ऑल टाइम हाई लेवल को छू लिया और दिन के अंत में NSE पर 3.55% की बढ़त के साथ ₹1159 के लेवल पर बंद हुआ।

कंपनी के शेयर में यह तेजी कंपनी के द्वारा कैपिटल गुड्स और ओर्गेनिक इंडिया के अधिग्रहण के खबरों को वजह से देखने को मिली है। हालांकि कंपनी के द्वारा अभी तक इस अधिग्रहण की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

लेकिन इस अधिग्रहण के बाद कंपनी के शेयर पर कई ब्रोकरेज फर्म का पॉजिटिव नजरिया है तथा वे इसमें निवेश की राय दे रहे हैं और इसके लिए टारगेट भी बताया है। आइए जानते हैं–

यह भी पढ़े : मजबूत तिमाही नतीजों के दम पर Infosys का शेयर 8% उछला! अगला टारगेट ₹1800 का

क्यों है ब्रोकरेज पॉजिटिव?

ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने इस अधिग्रहण को कंपनी के लिए अच्छा बताते हुए यह कहा कि यह अधिग्रहण कंपनी के लिए काफ़ी फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि वित्त वर्ष 2023 के आंकड़ों के मुताबिक इस वित्त वर्ष में कैपिटल फ़ूड्स का रेवेन्यू ₹900 करोड़ और नेट मार्जिन 25% रहा। वहीं, ऑर्गेनिक इंडिया की बात करें तो वित्त वर्ष 2021 के आंकड़ों के अनुसार कंपनी का रेवेन्यू ₹270 करोड़ तथा मार्जिन 11% रहा।

अगर टाटा कंज्यूमर कैपिटल गुड्स का सफलतापूर्वक अधिग्रहण कर लेता है तो उसे नूडल्स के सेगमेंट में काफी बढ़त मिलेगी क्योंकि इस सेगमेंट में नेस्ले कंपनी की मैगी ब्रैंड का मार्केट शेयर करीब 60% है।

वहीं, ऑर्गेनिक फूड्स की बात करें तो इससे कंपनी को ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स के बाजार में बढ़त मिलेंगी क्योंकि इस कंपनी की अपने सेगमेंट में ग्रोथ डबल डिजिट में रही है और साल 2025 तक इस मार्केट के ₹75,000 करोड़ रुपए होने का अनुमान है।

₹1255 का अगला टारगेट | Tata Consumer share price target

इन्हीं सभी कारणों से ब्रोकरेज फर्म नुवामा टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के शेयर पर पॉजिटिव है तथा इसमें खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए टारगेट (Tata Consumer target price) को ₹1070 से बढ़ाकर ₹1255 कर दिया है।

कंपनी के शेयर कल शुक्रवार (12 जनवरी) को NSE पर ₹1,159 के लेवल (Tata Consumer share price today) पर बंद हुए हैं।

यह भी पढ़े : इन 3 शेयरों में बनेगा लॉन्ग टर्म में तगड़ा पैसा! अभी निवेश करने से होगा बंपर मुनाफा

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment