₹550 का लेवल छुएगा यह ऑटो एंसिलियरी स्टॉक! ब्रोकरेज के अनुसार शेयर में आएगी 40% की भयंकर तेज़ी, 1 साल में 82% उछल चुका है

Stocks to buy : यह शेयर 1 साल में करीब 82% उछल चुका है और ब्रोकरेज के अनुसार आने वाले समय में यह शेयर अभी और 40% तक की तेजी दिखा सकता है। इसीलिए ब्रोकरेज ने इसे खरीदारी के लिए सुझाया है।

Minda Corporation share news

Stocks to buy : ऑटो सेक्टर में पिछले 2 साल में काफी भयंकर मोमेंटम देखने को मिला है और इस मोमेंटम में इस सेक्टर के लगभग हर शेयर ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। कई शेयर तो ऐसे हैं जिन्होंने निवेशकों के पैसों को डबल–ट्रिपल भी कर दिया है।

इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि ऑटो कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बनाने और जल्द से जल्द मार्केट में लाने पर ध्यान दे रही हैं।

लेकिन ऑटो सेक्टर की इस तेजी में सिर्फ ऑटो कंपनियों के शेयर में ही तेजी देखने को नहीं मिली है बल्कि ऑटो सेक्टर से जुड़े कई ऐसे सेक्टर भी हैं जिनमें तेजी देखी जा रही है और बाजार के जानकारों की मानें तो इन सेक्टर्स में आने वाले दिनों में भी यह तेजी बनी रह सकती है।

ऐसे में ब्रोकरेज फर्म नुवामा (Nuvama) ने ऑटो सेक्टर से जुड़ी ऑटो एंसिलियरी सेक्टर की एक बेहतरीन शेयर मिंडा कॉरपोरेशन (Minda Corporation) के शेयर को खरीदारी के लिए सुझाया है और ब्रोकरेज के अनुसार आने वाले समय में इस शेयर में करीब 40% तक की तेजी देखी जा सकती है। ब्रोकरेज ने इसके लिए टारगेट भी बताया है आइए जानते हैं–

यह भी पढ़े : मजबूत ऑर्डर बुक के दम पर दौड़ेगा यह सरकारी शेयर! 6 महीने में कर चुका है पैसे को डबल से भी ज्यादा,  ब्रोकरेज ने कहा अभी और आएगी तेजी

क्या है टारगेट प्राइस? | Minda Corporation share price target

ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने मिंडा कॉर्पोरेशन के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए ₹550 का टारगेट (Minda Corporation target price) बताया है। कंपनी के शेयर कल सोमवार (15 जनवरी) को पर NSE पर ₹396.25 के लेवल पर बंद हुए थे तथा इस बंद भाव के हिसाब से ब्रोकरेज को इस शेयर में करीब 40% तक की तेजी का उम्मीद है। आज मंगलवार (16 जनवरी) को इस आर्टिकल को लिखते समय कंपनी के शेयर करीब 390.90 रुपए (Minda Corporation share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के बारे में

कंपनी ऑटो एंसिलियरी सेक्टर में काम करने वाली एक स्मॉलकैप कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन ₹9,474 करोड़ है। कंपनी ऑटोमोटिव कंपोनेंट को मैन्यूफैक्चर करने वाली भारत की लीडिंग कंपनियों में से एक है जिसकी भारत के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उपस्थिति है।

कंपनी का ROCE 16.5% तथा ROE 19.16% है। इसका 52 वीक हार्ड प्राइस ₹409 है तथा 52 वीक लो प्राइस ₹185 हैं। कंपनी के शेयर की बात करें तो यह पिछले 1 साल में करीब 82% का रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है।

यह भी पढ़े : कम समय मे ₹1000 का लेवल छूएगा टाटा का यह क्वालिटी शेयर, अभी निवेश करने पर मिलेगा सीधा 18% का रिटर्न

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment