एक रिपोर्ट से Tata Motors के शेयर में आया भारी उछाल! अभी और 36% बढ़ेगा भाव

Tata Motors share : कंपनी के शेयर में आई यह तेज़ी ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन के द्वारा कंपनी पर अपनी रेटिंग को बढ़ाकर ‘ओवरवेट’ करने के कारण आई है। इसी के साथ ही ब्रोकरेज फर्म ने इसके टारगेट में भी बहुत बड़ा इजाफा किया है।

Tata Motors Share News

Tata Motors share : टाटा मोटर्स (Tata Motors) उन चुनिंदा शेयरों में से एक है जिसने सिर्फ एक साल 2023 में अपने निवेशकों के पैसे को डबल कर दिया है।

कंपनी के शेयर 3 जनवरी, 2023 को NSE पर 393.9 रुपए के भाव पर बंद हुए थे तथा कल 3 जनवरी, 2024 को कंपनी के शेयर 781.45 रुपए के लेवल पर बंद हुए। इस एक साल की अवधि में इसने अपने निवेशकों को 100 फीसदी का धमाकेदार रिटर्न देकर उनके पैसे को डबल कर दिया है।

आज 4 जनवरी को भी दिन के कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर में 2.5 फीसदी से अधिक का जबरदस्त उछाल देखने को मिला और यह दिन के उच्चतम स्तर 801.80 रुपए के लेवल पर कारोबार कर रहा था तथा अभी इस आर्टिकल को लिखते समय यह करीब 2% से अधिक की तेज़ी के साथ 797.50 रुपए के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

कंपनी के शेयर में यह तेज़ी विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन के एक रिपोर्ट के बाद आई है जिसमें ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी पर अपनी रेटिंग को पहले से बढ़ाकर ‘ओवरवेट’ कर दिया है। इसके साथ ही इसके लिए अपने द्वारा दिए गए टारगेट को भी पहले से लगभग 36% बढ़ा दिया है। आइए जानते हैं-

इन कारणों से दिया ‘ओवरवेट’ की रेटिंग | JP Morgan on Tata Motors share

टाटा मोटर्स के लिए ‘ओवरवेट’ की रेटिंग देने और टारगेट को बढ़ाने के पीछे की सबसे बड़ी वजह है कंपनी की ब्रिटिश सब्सिडियरी कंपनी जगुआर लैंड रोवर।

जेपी मॉर्गन के अनुसार जगुआर लैंड रोवर के आंकड़े उम्मीद से बेहतर रहे हैं तथा इसका मार्जिन और कैश फ्लो भी उम्मीद से अधिक रहा है। इसके अलावा अब कंपनी वॉल्यूम के बजाए मुनाफा कमाने पर ध्यान दे रही है जोकि कंपनी के लिए एक बढ़िया बात है।

यह भी पढ़े : 26,000 रुपए से अधिक का शेयर बंटने जा रहा 10 टुकड़ों में, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते

36 फीसदी बढ़ाया टारगेट को! | Tata Motors share price target

इन्हीं सभी कारणों की वजह से ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन ने कंपनी के लिए अपने टारगेट को पहले से बढ़ाकर 925 रुपए कर दिया है जोकि इसके द्वारा दिए गए पहले टारगेट (Tata Motors target price) से करीब 36% अधिक है। साथ ही यह टारगेट कल 3 जनवरी को एनएसई पर बंद भाव 781.45 रुपए से भी करीब 18% अधिक है।

कंपनी के शेयर अभी इस आर्टिकल को लिखते समय एनएसई पर 2.05% की तेज़ी के साथ 797.50 रुपए (Tata Motors share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment