इस पीएसयू कंपनी के शेयर में किया है निवेश तो हो जाएं सावधान! शेयर में आ सकती है 20% से अधिक की गिरावट

Stocks to buy : अनुमान के मुताबिक तिमाही नतीजे नहीं रहने के कारण ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड के शेयर की रेटिंग को डाउनग्रेड किया है तथा शेयर में बिकवाली की राय दी है।

Mangalore Refinery and Petrochemicals share news

Stocks to buy : शेयर बाजार में कंपनियां अपनी वित्त वर्ष 2023–24 की तीसरी तिमाही के नतीजों को एक के बाद एक करके जारी कर रही हैं जिसके बाद ब्रोकरेज फर्म उनके नतीजों के आधार पर उनके रेटिंग को अपग्रेड या डाउनग्रेड करके उनके शेयर पर खरीदारी या बिकवाली की राय दे रहे हैं।

ऐसी ही एक पीएसयू कंपनी है मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (Mangalore Refinery & Petrochemicals Limited) का जो रिफाइनरीज़ सेक्टर में काम करती है तथा इसने भी अपने दिसंबर 2023 की तिमाही के नतीजों को जारी किया है।

इस तिमाही नतीजे के बाद घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसके नतीजों को देखते हुए कंपनी के शेयर की रेटिंग को डाउनग्रेड करते हुए शेयर पर बिकवाली की राय दी है।

आइए जानते हैं ब्रोकरेज ने कंपनी के नतीजे के बारे में क्या कहा तथा उनके अनुसार कहाँ तक गिर सकता है इस शेयर का भाव।

यह भी पढ़े : PM नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना का किया ऐलान! योजना से इन स्टॉक्स को होगा जबरदस्त फायदा, शेयर बनेंगे रॉकेट

कंपनी के नतीजे पर ब्रोकरेज ने क्या कहा?

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने कंपनी के नतीजों पर अपनी टिप्पणी देते हुए कहा कि कंपनी का एबिटडा और नेट प्रॉफिट ब्रोकरेज के अनुमान से कमजोर रहा तथा यह इस तिमाही में USD5/bbl का GRM रहा लेकिन कंपनी ने इस तिमाही में अनुमान के मुताबिक रिफाइनिंग की।

इस तिमाही के दौरान कंपनी ने सबसे अधिक 1558 TMT प्रति महीने के हिसाब से क्रूड इनपुट हासिल किया। लेकिन इस तिमाही में कंपनी के अंडरपरफॉर्मेंस को देखते हुए ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर की रेटिंग को डाउनग्रेड करते हुए इसमें बिकवाली की राय दी है।

कहाँ तक गिर सकता है भाव? | Mangalore Refinery and Petrochemicals share price target

ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर पर बिकवाली की राय देते हुए ₹135 प्रति शेयर का टारगेट बताया है। कंपनी के शेयर (24 जनवरी) को NSE पर ₹171.35 के भाव पर बंद हुए है तथा इस बंद भाव के मुताबिक ब्रोकरेज के अनुसार इस शेयर में आने वाले समय में करीब 20% से अधिक की गिरावट देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े : लॉन्ग-टर्म में कमाल दिखाएगा यह फंडामेंटली स्ट्रॉन्ग शेयर! पोर्टफोलियो में भर देगा जान, ब्रोकरेज को भी आ रहा पसंद

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment