इस आईपीओ में मिलेगा 90% से भी अधिक का लिस्टिंग गेन! बोली लगाने को टूट पड़े निवेशक, अप्लाई करने का आज आखिरी दिन

इस आईपीओ में निवेशकों ने सब्सक्रिप्शन के पहले दो दिन भी काफी जमकर बोली लगाई थी और आज आखिरी दिन भी इसे काफी जमकर सब्सक्राइब किया जा रहा है। इसी वजह से इसका जीएमपी ग्रे मार्केट में लगभग 90% से भी अधिक के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है।

Supreme Power Equipment IPO GMP

Supreme Power Equipment IPO GMP : ट्रांसफॉर्मर्स की मैन्युफैक्चरिंग, अपग्रेडिंग तथा रेनोवेशन का काम करने वाली कंपनी सुप्रीम पावर इक्विपमेंट लिमिटेड (Supreme Power Equipment IPO) का आईपीओ निवेशकों के लिए 21 दिसंबर को खुला था तथा आज 26 दिसंबर को इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने का आखिरी दिन है।

यह आईपीओ अपने सब्सक्रिप्शन के पहले दो दिन भी काफी अधिक सब्सक्राइब हुआ था जिस वजह यह दोनों दिन ही ओवर सब्सक्राइब हो गया था। आज सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन भी इस आईपीओ को लेकर निवेशकों में काफ़ी होड़ मची हुई है जिस वजह से यह आईपीओ बोली लगाने के आखिरी दिन भी ओवर सब्सक्राइब हो गया है।

आईपीओ को इतनी शानदार प्रतिक्रिया मिलने के कारण इसका जीएमपी भी ग्रे मार्केट में 90% से भी अधिक प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा है। आपको बता दें कि इस आईपीओ के जरिए कंपनी कुल 46.67 करोड़ रुपए जुटाने वाली है और इसका प्राइस बैंड ₹61–₹65 प्रति शेयर तय किया है।

यह भी पढ़े : साल के अंत में भी होगी तगड़ी कमाई! दिसंबर के आखिरी हफ्ते में भी खुलेंगे इन 6 कंपनियों के आईपीओ, जानिए इनके नाम

रिटेल निवेशकों ने जमकर किया सब्सक्राइब! | Supreme Power Equipment IPO subscription status

सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन भी इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पॉन्स मिलते हुए दिखाई दे रहा है जिस वजह से यह अभी तक कुल 55.58 गुना सब्सक्राइब हो गया है जिसमें रिटेल निवेशकों ने काफी जमकर सब्सक्राइब किया है।

रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा कुल 90 गुना सब्सक्राइब किया गया है तथा नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स का हिस्सा 48 गुना सब्सक्राइब किया गया है। वहीं, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा कुल 1.06 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

जीएमपी पहुंचा 90% से भी अधिक! | Supreme Power Equipment IPO GMP today

बोली लगाने के आखिरी दिन भी आईपीओ को इतनी शानदार प्रतिक्रिया मिलने के कारण इसका जीएमपी (Supreme Power Equipment IPO GMP today price) भी ग्रे मार्केट में तहलका मचा रहा है। आईपीओ का जीएमपी ग्रे मार्केट में ₹60 के भाव पर ट्रेड हो रहा है जोकि इसके अपर प्राइस बैंड ₹65 से करीब 92.31% अधिक है।

इस जीएमपी को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह आईपीओ लिस्टिंग वाले दिन ₹125 के लेवल पर लिस्ट हो सकता है जिससे आईपीओ निवेशकों को लिस्टिंग वाले दिन 90% से भी अधिक का लिस्टिंग गेन मिल सकता है।

यह भी पढ़े : म्यूचुअल फंड्स से होने वाली कमाई पर कितना लगता है इनकम टैक्स? जानिए आसान शब्दों में

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment