Why Zee share is falling : इस एक खबर से Zee के शेयर में आई भारी गिरावट! 1 दिन में टूटे 30%, अभी और गिरेगा भाव

Why Zee share is falling : सोनी के साथ मर्जर की डील टूटने के बाद Zee Entertainment Limited के शेयर में आज भारी बिकवाली देखने को मिली और शेयर दिन के कारोबारी सत्र में 30% तक टूट गए। ब्रोकरेज को कंपनी के शेयर में अभी और गिरावट की उम्मीद है।

Zee Entertainment Limited

Why Zee share is falling : शेयर बाजार में आज मंगलवार (23 जनवरी) को भारी बिकवाली के कारण गिरावट देखने को मिल रही है और अभी इस आर्टिकल को लिखते समय Nifty 50 इंडेक्स करीब 216 अंकों की गिरावट के साथ 21,355 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

बाजार की इस गिरावट में आज Zee Entertainment Limited के शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिली तथा दिन के कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर करीब 30% टूट गए और ₹162 के दिन के निचले स्तर पर पहुँच गए जिस वजह से उनमें लोअर सर्किट भी लग गया।

बाद में शेयर में थोड़ी रिकवरी देखने को मिली तथा अभी यह आर्टिकल लिखते समय कंपनी के शेयर थोड़ी रिकवरी के बाद करीब 28% की गिरावट के साथ ₹166 के लेवल (Zee Entertainment share price today) पर कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के शेयर में यह गिरावट Sony और Zee के बीच की मर्जर की डील टूटने के कारण आई है। यही वजह है कि इस शेयर को बेचने के लिए निवेशकों में भगदड़ मच गयी और उन्होंने जमकर इस शेयर में बिकवाली की और शेयर 30% टूट गया।

इस डील के टूटने के बाद कई ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है कि आने वाले समय में कंपनी के शेयर में अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है जिस वजह से ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी के शेयर को डाउनग्रेड कर दिया है।

यह भी पढ़े : लॉन्ग-टर्म में कमाल दिखाएगा यह फंडामेंटली स्ट्रॉन्ग शेयर! पोर्टफोलियो में भर देगा जान, ब्रोकरेज को भी आ रहा पसंद

इस कारण से टूटा यह डील

इस मर्जर की डील के टूटने के पीछे की सबसे बड़ी वजह मर्जर के बाद जो नई इकाई बनती उसके सीईओ पद को संभालने को लेकर थी। इसे लेकर सोनी ने कहा इसके पूरे होने की आखिरी तारीख बीत चुकी है जिस वजह से इस मर्जर की डील को तोड़ दिया गया है।

इसके अलावा सोनी ने टर्मिनेशन चार्ज के रूप में 9 करोड़ डॉलर की मांग की है और आरोप लगाते हुए कहा कि ज़ी ने मर्जर को-ऑपरेशन एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है। यही वजह है कि पेनाल्टी के रूप में 9 करोड़ डॉलर की मांग की गई है। सोनी ने 22 जनवरी को इस मर्जर को वापस लेने का ऐलान किया था।

इसी वजह से आज बाजार खुलते ही शेयर में भरी बिकवाली देखने को मिली और शेयर दिन के कारोबारी सत्र में 30% तक टूट गए।

यह भी पढ़े : ऑर्डर मिलते ही इस Railway PSU Stock में आई जबरदस्त तेज़ी! 1 दिन में ही उछला 19%

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment