तिमाही बिजनेस अपडेट के बाद ब्रोकरेज को पसंद आ रहा इस फाइनेंस कंपनी का शेयर, कराएगा शानदार कमाई, कहा – अभी खरीदो

Stocks to buy : ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म CITI को चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के शेयर तिमाही बिजनेस अपडेट के बाद काफी पसंद आ रहे हैं तथा ब्रोकरेज ने इस कंपनी के शेयर पर अपनी रेटिंग को ‘Neutral’ से अपग्रेड करते हुए ‘Buy’ कर दिया है।

Stocks to buy

Stocks to buy : तिमाही बिजनेस अपडेट के कारण कई शेयर में तेज़ मोमेंटम बना हुआ है और कई शेयर में तो निवेश का बढ़िया मौका भी बन रहा है।

इन्हीं शेयरों में ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म CITI को फाइनेंस सेक्टर में काम करने वाली कंपनी चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (Cholamandalam Investment & Finance Company Limited) के शेयर तिमाही बिजनेस अपडेट के बाद काफी पसंद आ रहे हैं।

ब्रोकरेज ने इस कंपनी के शेयर पर अपनी रेटिंग को ‘Neutral’ से अपग्रेड करते हुए ‘Buy’ कर दिया है। साथ ही ब्रोकरेज ने इसके टारगेट को भी पहले से काफी अधिक बढ़ा दिया है। आइए जानते हैं इसके बारे में –

Chola Finance share price target

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म CITI ने चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए टारगेट (Chola Finance target price) को ₹1200 से बढ़ाकर ₹1510 कर दिया है। यानी ब्रोकरेज ने टारगेट को करीब पहले से 25.83% बढ़ा दिया है।

कल मंगलवार (16 जनवरी) को NSE पर कंपनी के शेयर ₹1299 के लेवल पर बंद हुए थे तथा इस बंद भाव के हिसाब से इस शेयर में करीब 16–17% की तेज़ी देखी जा सकती है तथा आज बुधवार (17 जनवरी) को यह आर्टिकल लिखते समय कंपनी के शेयर NSE पर इतने रुपए (Chola Finance share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के बारे में

यह कंपनी फाइनेंस सेक्टर में काम करती है और इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग ₹1,09,110 करोड़ है। इसका ROCE और ROE क्रमशः 9.72% तथा 20.4% है। कंपनी का P/E रेश्यो 36 के आसपास है।

दिसंबर 2023 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार विदेशी निवेशकों ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाया है और यह 24.73% है जोकि सितंबर 2023 के आंकड़ों के मुताबिक 21.51% थी।

कंपनी के शेयर ने पिछले 1 साल में करीब 88% का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर करीब 10% ऊपर हैं तथा पिछले 3 महीने में कंपनी के शेयर में करीब -8% की रिटर्न दि है।

यह भी पढ़े : मजबूत ऑर्डर बुक के दम पर दौड़ेगा यह सरकारी शेयर! 6 महीने में कर चुका है पैसे को डबल से भी ज्यादा,  ब्रोकरेज ने कहा अभी और आएगी तेजी

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment