इस कंपनी के निवेशकों की हो गई मौज! हर शेयर पर दो–दो डिविडेंड देने वाली है कंपनी, एक्स–डेट और रिकॉर्ड डेट बहुत जल्द

Dividend stocks to buy : एफएमसीजी सेक्टर में काम करने वाली इस कंपनी ने दिसंबर 2023 तिमाही में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपने निवेशकों को हर शेयर पर दो–दो डिविडेंड देने का एलान किया है जिसके लिए एक्स–डेट तथा रिकॉर्ड डेट भी तय कर दिया है।

Gillette India dividend record date

Dividend stocks to buy : एफएमसीजी सेक्टर में काम करने वाली कंपनी जिलेट इंडिया लिमिटेड (Gillette India Limited) ने कल 30 जनवरी को अपने अक्टूबर–दिसंबर 2023 तिमाही नतीजों को जारी किया तथा यह तिमाही कंपनी के लिए काफी शानदार रहा।

इस तिमाही में कंपनी ने काफी बढ़िया परफॉर्म किया है और इसके नेट प्रॉफिट में 39.6% की बढ़ोतरी आई है। इस शानदार तिमाही नतीजे के बाद कंपनी ने तिमाही नतीजों को जारी के साथ ही अपने निवेशकों को हर शेयर पर दो डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है जिसके लिए कंपनी ने एक्स–डेट और रिकॉर्ड डेट भी तय कर दिया है। आइए जानते हैं–

हर शेयर पर दो–दो डिविडेंड मिलेगा | Gillette India dividend news

बीएसई पर मौजूद जानकारी के मुताबिक कंपनी दिसंबर 2023 तिमाही में बेहतर प्रदर्शन के बाद अपने निवेशकों को दो–दो डिविडेंड देने का एलान किया है।

इस डिविडेंड में कंपनी ₹45 प्रति शेयर का इंटरिम डिविडेंड तथा ₹40 प्रति शेयर का स्पेशल डिविडेंड देगी। इस तरह कंपनी अपने निवेशकों को कुल मिलाकर ₹85 का शानदार डिविडेंड देने वाली है। यह स्पेशल डिविडेंड कंपनी अपने 40 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में देने वाली है।

यह भी पढ़े : ₹1700 के पर जाएगा यह फार्मा शेयर! ब्रोकरेज को भी आ रहा पसंद, 20% मुनाफा कमाने का शानदार मौका

एक्स–डेट और रेकोर्ड डेट बहुत जल्द | Gillette India Dividend ex-date and record date

बीएसई पर मौजूद जानकारी के अनुसार इस डिविडेंड के लिए कंपनी ने 8 फरवरी 2024 की तारीख को एक्स–डेट तथा रिकॉर्ड डेट के तौर पर तय किया है। कंपनी के शेयर आज 31 जनवरी को यह आर्टिकल लिखते समय NSE पर ₹6674 के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के बारे में

कंपनी एफएमसीजी सेक्टर में काम करती है तथा इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब ₹21,803 करोड़ है। इसका ROCE तथा ROE क्रमश: 52% तथा 38.5% है। कंपनी रेजर तथा ब्लेड्स, शेविंग जेल, शेविंग क्रीम तथा आफ्टर शेव आइटम्स को ड्रग स्टोर्स, डिपार्टमेंटल स्टोर्स, ग्रोसरी स्टोर्स, मास मर्चेंडाइज तथा मेंबरशिप क्लब स्टोर्स के माध्यम से बेचने का काम करती है।

दिसंबर 2023 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 75% तथा विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी 0.64% है। वहीं बात करें घरेलू संस्थागत निवेशकों तथा पब्लिक के हिस्सेदारी की तो इस कंपनी में इनकी हिस्सेदारी क्रमशः 11.22% तथा 13.15% है।

यह भी पढ़े : सुजलॉन एनर्जी के निवेशकों के लिए आई बड़ी खबर! शेयर में आ सकती है बड़ी तेज़ी, कंपनी को मिला एक और बड़ा ऑर्डर

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment