ऑर्डर मिलते ही इस रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी के शेयर में आई जबरदस्त तेज़ी! लगा 10% का अपर सर्किट

Renewable energy stocks to buy : रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में काम करने वाली इस कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी को एक नए ऑर्डर मिलने के कारण आज निवेशक इस कंपनी के शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े जिस वजह से इसमें 10% का अपर सर्किट लग गया।

Renewable energy stocks to buy

Renewable energy stocks to buy : रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में काम करने वाली कंपनी केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (KPI Green Energy Limited) के शेयर में आज 31 जनवरी को जबरदस्त तेजी देखने को मिली तथा कंपनी के शेयर दिन के कारोबारी सत्र में लगभग 10% तक चढ़ गए तथा इनमें अपर सर्किट लग गया। अभी आर्टिकल लिखते समय कंपनी के शेयर NSE पर करीब 10% की तेज़ी के साथ ₹1821.10 के लेवल पर अपर सर्किट में फंसे हुए हैं।

कंपनी के शेयर में यह तेजी कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी केपीआइजी एनर्जीया प्राइवेट लिमिटेड (KPIG Energia Private Limited) को सोलर पावर प्लांट के लिए नया ऑर्डर मिलने के कारण आई है। इससे पहले भी कंपनी को पिछले कुछ समय में ही काफी बड़े ऑर्डर मिल चुके हैं जिस वजह से कंपनी के शेयर में लगातार तेजी बनी हुई है।

किसने दिया यह ऑर्डर?

केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने शेयर बाजार को जानकारी देते हुए यह बताया कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी केपीआईजी एनर्जीया प्राइवेट लिमिटेड को स्काईविन पेपर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (Skywin Paper Industries Private Limited) की ओर से 5MW कपैसिटी के सोलर पावर प्लांट के लिए एक बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर्स सेगमेंट के तहत मिला है।

इस ऑर्डर के मिलने की जानकारी मिलते ही निवेशकों में कंपनी के शेयर को खरीदने के लिए लूट मच गई तथा निवेशक कंपनी के शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े जिस वजह से कंपनी के शेयर आज 31 जनवरी को NSE पर दिन के कारोबारी सत्र में करीब 10% तक उछल गए तथा उनमें अपर सर्किट लग गया।

कंपनी के बारे में

केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ग्रीन एनर्जी सेक्टर में काम करती है तथा सोलर पावर जेनरेशन का काम करती है तथा इसका कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन ₹7330 करोड़ है।

दिसंबर 2023 की शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक इस कंपनी में प्रोमोटर्स तथा विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी क्रमशः 53.08% तथा 5.96% हैं। वहीं, इस कंपनी में घरेलू संस्थागत निवेशकों तथा आम लोगों की हिस्सेदारी क्रमशः 2.09% तथा 38.86% है।

यह भी पढ़े : सुजलॉन एनर्जी के निवेशकों के लिए आई बड़ी खबर! शेयर में आ सकती है बड़ी तेज़ी, कंपनी को मिला एक और बड़ा ऑर्डर

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment