दमदार तिमाही नतीजे और बेहतर ग्रोथ आउटलुक के दम पर दौड़ेगा यह बेहतरीन शेयर! ब्रोकरेज को भी आ रहा पसंद, दिया बड़ा टारगेट

Stocks to buy : ब्रोकरेज फर्म नुवामा कंपनी के दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद इसके शेयर पर बुलिश हैं तथा उन्होंने इसे खरीदारी के लिए सुझाते हुए इसके टारगेट को भी बताया है। ब्रोकरेज के अनुसार इस कंपनी का लॉन्ग टर्म ग्रोथ आउटलुक काफी बेहतर है।

Stocks to buy

Stocks to buy : बैटरी बनाने वाली कंपनी एक्साइड इंडस्ट्रीज (Exide Industries) के दमदार तिमाही नतीजे तथा बेहतर ग्रोथ आउटलुक को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म नुवामा इंस्टिट्यूशनल ने कंपनी के शेयर पर बुलिश होते हुए इसे खरीदारी के लिए बताया है और इसके लिए टारगेट भी बताया है।

कंपनी ने हाल ही में अपने दिसंबर 2023 तिमाही के नतीजों को जारी किया है जिसमें कंपनी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है जिस वजह से ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय दी है।

Exide Industries share price target

कंपनी ने दिसंबर तिमाही में काफी बेहतर परफॉर्म किया है जिसमें इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 13% बढ़कर ₹3,841 करोड़ रहा तथा प्रॉफिट फ्रॉम ऑपरेशंस सालाना आधार पर 10% बढ़कर ₹440 करोड़ रहा। नेट प्रॉफिट भी इस तिमाही में ₹223 करोड़ से बढ़कर ₹240 करोड़ हो गया।

इस तिमाही नतीजे के बाद ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए इसके लिए ₹400 का टारगेट (Exide Industries target price) बताया है।

कंपनी के शेयर कल 24 जनवरी को NSE पर ₹315.30 के लेवल पर बंद हुए थे तथा इस बंद भाव के हिसाब से निवेशकों को करीब 27% का रिटर्न मिल सकता है।

कंपनी के शेयर आज 25 जनवरी को यह आर्टिकल लिखते समय NSE पर 308.50 रुपए (Exide Industries share price today) के लेवल पर कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के तिमाही नतीजे पर ब्रोकरेज ने अपनी टिप्पणी देते हुए कहा कि इस तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू अनुमान के मुताबिक रहा लेकिन कंपनी की ऑपरेटिंग इनकम उम्मीद से बेहतर रही। इसके साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के सेगमेंट में भी आ रही है जिससे कंपनी को ऑटोमोटिव तथा इंडस्ट्रियल सेगमेंट में ग्रोथ होने से फायदा मिलेगा।

इसके अलावा कंपनी लिथियम बैटरी फैसिलिटी को भी स्थापित कर रही है जो वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही में कार्यरत हो जाएगा। इन सभी वजहों से ब्रोकरेज फर्म को कंपनी का लॉन्ग टर्म ग्रोथ आउटलुक दमदार दिखाई पड़ रहा है जिस वजह से ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की राय दी है।

यह भी पढ़े : धमाकेदार रिटर्न के साथ शानदार डिविडेंड के लिए इस शेयर में करें खरीदारी, तिमाही नतीजे के बाद कंपनी पर बढ़ा है ब्रोकरेज का भरोसा!

Disclaimer : यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए है। यह निवेश की सलाह नहीं है। यह आर्टिकल ऊपर बताए गए शेयर में निवेश करने की सलाह नहीं देता। इस आर्टिकल से होने वाले नुकसान के लिए हम तथा एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज फर्म/ हाउस जिम्मेदार नहीं होंगे। शेयर मार्केट में निवेश बाज़ार के जोखिमों के अधीन होता है तथा किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह जरूर लें।

Leave a Comment